नाथूराम गोडसे को आतंकी कहते हैं लोग, लेकिन वह देशभक्त थे, देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे: साध्वी प्रज्ञा

Politics

2019 लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान के पहले नेताओं के बयानों का सिलसिला जारी है। ऐसे में मध्य प्रदेश के भोपाल से बीजेपी की लोकसभा प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर ने एक बयान दिया है। प्रज्ञा ने कहा- ‘ नाथूराम गोडसे एक देशभक्त थे, एक देशभक्त हैं और हमेशा एक देशभक्त रहेंगे। जो लोग उन्हें आतंकवादी कहते हैं उन्हें पहले अपने अंदर झांककर देखना चाहिए, ऐसे लोगों को इन चुनावों से जवाब मिलेगा।’ गौरतलब है कि कमल हासन ने नाथूराम गोडसे को सबसे पहले हिंदू आतंकवादी बताया था।

बयान से बीजेपी ने झाड़ा पल्ला: जीवीएल नरसिम्हा राव ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान पर कहा- उनके बयान पर बीजेपी का समर्थन नहीं है। हम इसका खंडन करते हैं। पार्टी उनसे इस बारे में सफाई मांगेगी वहीं उन्हें उनके इस बयान के लिए माफी मांगनी होगी। गौरतलब है कि प्रज्ञा ने कहा था कि नाथूराम गोडसे एक देशभक्त थे, देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे।

कमल हासन ने दिया था बयान: बता दें कि कमल हासन ने तमिलनाडु में प्रचार प्रसार के दौरान हिंदू आंतकवाद को लेकर विवादित बयान दिया था। कमल ने कहा था- ‘आजाद भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू था और उसका नाम नाथूराम गोडसे था। मैं यह इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि यहां पर कई सारे मुस्लिम मौजूद हैं। मैं महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने खड़े होकर यह कह रहा हूं।’

स्वरा भास्कर कर चुकी हैं हमला: गौरतलब है कि इससे पहले स्वरा भास्कर भी प्रज्ञा ठाकुर पर वार कर चुकी हैं। कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में मध्य प्रदेश पहुंची स्वरा ने प्रज्ञा को हिंदू आतंक का आरोपी बताया था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी ने आतंक और हत्या की आरोपी को भोपाल से प्रत्याशी बनाया है इसलिए वह कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह का समर्थन करने आई हैं।

साध्वी को झूठे केस में फंसाया गया: प्रज्ञा ठाकुर का बचाव करते हुए अमित शाह ने कहा था कि साध्वी को झूठे केस में फंसाया गया। इसके साथ ही शाह ने कहा था कि समझौता एक्सप्रेस में ब्लास्ट करने वाले लोग अब कहां हैं?
Source : Jansatta

Leave a Reply